हेमंत जी का नेतृत्व ही झारखंड के विकास का आधार है : अभिषेक सिंह |Abhishek Singh A dedicated worker of Jharkhand Mukti Morcha

Dhananjay Tiwari
By -
0

झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के समर्पित कार्यकर्ता अभिषेक सिंह ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन और उनकी धर्मपत्नी, गांडेय विधायक श्रीमती कल्पना सोरेन से एक भेंट कर आभार प्रकट किया । इस भेंट के दौरान उन्होंने झारखंड की न्याय और अधिकारों की लड़ाई में हेमंत सोरेन जी की भूमिका को सराहा और उन्हें भारत का संविधान भेंट किया।

अभिषेक सिंह ने कहा, “हेमंत सोरेन जी ने हमेशा ही झारखंड के विकास और जनहित के लिए अपनी निष्ठा और समर्पण दिखाया है। उनके  मार्गदर्शन में झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ता जनता के आशीर्वाद के साथ एक बेहतर झारखंड के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध हैं।” 
उन्होंने आगे कहा, “हेमंत सोरेन जी की उपस्थिति हमारे लिए एक प्रेरणा है और उनकी नेतृत्व क्षमता हमें हमेशा आगे बढ़ने की प्रेरणा देती है।”

“मैंने हेमंत सोरेन जी को भारत का संविधान भेंट किया, जो हमारे न्याय और अधिकारों की लड़ाई का प्रतीक है। यह एक ऐसा दस्तावेज है जो हमें हमारे अधिकारों और कर्तव्यों की याद दिलाता है और हमें प्रेरित करता है कि हम एक बेहतर समाज के निर्माण के लिए काम करें,” अभिषेक सिंह ने बताया।

हेमंत सोरेन जी की अनुपस्थिति में सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ संघर्ष में श्रीमती कल्पना सोरेन जी की भूमिका भी अत्यंत महत्वपूर्ण रही है। उनके अदम्य साहस और समर्पण ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं को प्रेरित किया है। अभिषेक सिंह ने इस अवसर पर कल्पना सोरेन जी का आभार व्यक्त किया और उनके साहस और शक्ति की प्रशंसा की।

“हेमंत जी की अनुपस्थिति में कल्पना सोरेन जी ने जिस साहस और दृढ़ता के साथ सांप्रदायिक शक्तियों का मुकाबला किया है, वह वास्तव में प्रशंसनीय है। उनकी नेतृत्व क्षमता और संघर्षशीलता ने हमें प्रेरित किया है और हमें यह सिखाया है कि किस प्रकार कठिन परिस्थितियों में भी दृढ़ता के साथ खड़ा रहा जा सकता है,” अभिषेक सिंह ने कहा।

अभिषेक सिंह ने अंत में कहा, “हम झारखंड मुक्ति मोर्चा के सभी कार्यकर्ता मिलकर झारखंड के विकास और समृद्धि के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे। हमारा लक्ष्य एक ऐसे झारखंड का निर्माण करना है जहाँ हर नागरिक को न्याय और अधिकार प्राप्त हो और सभी के लिए विकास के समान अवसर हों। हम जनता के आशीर्वाद और हेमंत सोरेन जी के मार्गदर्शन में इस दिशा में निरंतर प्रयासरत रहेंगे।”

इस प्रकार, अभिषेक सिंह की इस महत्वपूर्ण भेंट ने झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं में नया उत्साह और ऊर्जा भर दिया है और उन्हें झारखंड के विकास और समृद्धि के लिए अपनी लड़ाई जारी रखने के लिए प्रेरित किया है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)