Voter awareness through drama: वोट देकर सशक्त राष्ट्र निर्माण में अपनी महत्ती भूमिका निभाए : अविनाश देव

Dhananjay Tiwari
By -
0


✍️धनंजय तिवारी

प्रतिनिधि, पलामू : डालटनगंज नावाहाता स्थित संत मरियम के छात्रावास के बच्चों ने शुक्रवार को पोस्टर, पेंटिंग, नृत्य, एवं नाटक के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया।  बच्चो ने मत का महत्व, अधिकार सहित सशक्त लोकतंत्र के निर्माण में इसके महत्व पर प्रकाश डालते हुए इसे अनिवार्य बताया। 
मौके पर चेयरमैन अविनाश देव ने कहा की विद्यालय के बच्चों ने जिले में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए बेहतर प्रयास किया है ।मतदान लोकतंत्र की आधारशिला है और भारत के राजनीतिक परिदृश्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह नागरिकों को अपने प्रतिनिधियों को चुनने और निर्णय लेने की प्रक्रिया में भाग लेने के अधिकार का प्रयोग करने की अनुमति देता है।मतदान के माध्यम से, व्यक्तियों के पास अपने निर्वाचित अधिकारियों को उनके कार्यों और नीतियों के लिए जवाबदेह बनाने की शक्ति होती है।मतदान एक निष्पक्ष और पारदर्शी चुनावी प्रक्रिया सुनिश्चित करता है, सामाजिक और राजनीतिक समानता को बढ़ावा देता है।यह एक ऐसी सरकार स्थापित करने में मदद करता है जो लोगों की इच्छा और आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करती है। 
आगे श्रीं देव ने विद्यालय प्रबंधन और बच्चों के साथ सामूहिक रूप से लोगों को वोट देने के लिए अपिल किया । लोग घर से निकल बूथ तक जाकर वोट दें और तत्पश्चात सभी आवश्यक कार्य निपटाए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)