Palamu: एम.के.डी.ए.वी. के पांच छात्रों ने जे.ई.ई मेंस 2024 फेज-II में प्राप्त की शानदार सफलता, सफल छात्रों को ट्रॉफी देकर किया गया सम्मानित

Dhananjay Tiwari
By -
0

एम.के.डी.ए.वी पब्लिक स्कूल डालटनगंज पलामू के पांच छात्रों ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित देश की प्रतिष्ठित परीक्षा जे.ई.ई. मेंस 2024 के द्वितीय चरण में शानदार सफलता प्राप्त कर विद्यालय को गौरवान्वित किया है। इनमें राज पांडे पुत्र श्री राम रवि पांडे 96.3, रोहित कुमार पुत्र श्री सुधीर कुमार शुक्ला 94.73, मुंसत मंसूर पुत्र मंसूर आलम 94.88, आयुष मिश्रा पुत्र श्री वीरेंद्र नाथ मिश्रा 77.02 एवं सृष्टि कुमारी पुत्री श्री राजेश कुमार अग्रवाल 75.019 परसेंटाइल ने सफलता प्राप्त कर जे.ई.ई. एडवांस में बैठने की योग्यता प्राप्त कर ली है। इनमें से आयुष मिश्रा एवं सृष्टि कुमारी ने इसी वर्ष 12वीं की परीक्षा दी है। साथ ही साथ इस प्रतियोगी परीक्षा में भी सफलता प्राप्त किया है। जबकि अन्य छात्रों ने एक वर्ष तक स्वाध्याय किया और घर पर ही तैयारी कर यह शानदार सफलता पाई है। छात्रों ने बताया कि उन्होंने 11वीं कक्षा से ही इस प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करना शुरू कर दिया था। वरिष्ठ छात्रों से एवं अखबार,टी.वी इत्यादि से इस के बारे में जानकारी मिली और संकल्प लिया कि हम इसमें अवश्य बैठेंगे और आज यह सुखद परिणाम सामने है।

सफल छात्रों को विद्यालय परिसर में ट्रॉफी देकर विद्यालय के प्राचार्य सह  डी.ए.वी पब्लिक स्कूल्स झारखंड क्षेत्र आई के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी डॉक्टर जी. एन. खान ने सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉक्टर जी. एन. खान ने कहा कि मैं इन छात्रों को इस बात हेतु विशेष रूप से साधुवाद देता हूं कि इन छात्रों ने पलामू में रहकर बिना किसी कोचिंग के यह शानदार सफलता प्राप्त की है। जबकि दसवीं पास करते ही छात्र कोटा और अन्य बड़े शहरों का रुख करते हैं। सफल छात्रों ने विद्यालय के शिक्षण और स्वाध्याय को अपना संबल बनाया और इस मिथक को तोड़ा कि सफलता केवल बड़े शहरों में मिलती है ।प्राचार्य जी ने कहा कि विद्यालय के शिक्षक नित्य नई तकनीक एवं अत्याधुनिक शैक्षिक उपकरणों के माध्यम से बच्चों को बोर्ड के साथ-साथ प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु तैयार करते हैं, जिससे यह सफलता प्राप्त होती है ।उन्होंने बताया कि इस शानदार सफलता पर केवल विद्यालय ही नहीं बल्कि पूरा पलामू गौरवान्वित है। उन्होंने सभी छात्रों को एवं उनके माता-पिता को बधाई देते हुए छात्रों की आगामी परीक्षाओं हेतु शुभकामना दी।

इस अवसर पर विद्यालय वरिष्ठ शिक्षक आलोक कुमार , श्री करण सिंह, श्री तुषार घोष, श्री विक्रम चंदेल, श्री मयंक कुमार,सुश्री अपर्णा कुमारी उपस्थित थी। कार्यक्रम का संचालन शिक्षिका श्रीमती सुदेशना राय ने किया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)