Palamu: सी.बी.एस.ई की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षा में एम.के.डी.ए.वी. के छात्रों का शानदार प्रदर्शन

Dhananjay Tiwari
By -
0



प्रतिनिधि, पलामू : सी.बी.एस.ई ने 10वीं ओर 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित किया। इसमें एम.के.डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल डालटेनगंज के छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। 12वीं कक्षा में छात्रों का परीक्षा परिणाम 71.9 % रहा, तथा 10वीं में 100 % रहा । 12वीं कक्षा में विज्ञान वर्ग का उत्तीर्ण प्रतिशत 97.93% तथा वाणिज्य वर्ग का परिणाम 100% रहा। 12वीं कक्षा में विज्ञान वर्ग में कुल 145 छात्रों में से 142 छात्र उत्तीर्ण घोषित हुए, जिसमें 131 छात्र प्रथम श्रेणी में पास हुए, जबकि 65 छात्रों ने डिस्टिंक्शन अंक प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में 57 छात्रों में से सभी छात्र उत्तीर्ण घोषित हुए, जबकि 38 छात्रों ने डिस्टिंक्शन अंक प्राप्त किया। वाणिज्य वर्ग में 16 छात्रों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किया, जबकि विज्ञान वर्ग में पांच बच्चों ने 90% से अधिक अंक प्राप्त किया। अंग्रेजी में अनुष्का अग्रवाल,गणित में सृष्टि कुमारी, फिजिक्स में मयंक अग्रवाल, केमिस्ट्री में सृष्टि कुमारी, बायोलॉजी में श्वेता सिंह, आई.पी में हर्षिता एवं रश्मि शुक्ला, अकाउंटेंसी में मानसी कुमारी, बिजनेस स्टडी में निशा लाठ, अर्थशास्त्र में मेघा लाठ,कंप्यूटर साइंस में मयंक अग्रवाल, हिंदी में श्रुति सिंह एवं फिजिकल एजुकेशन में रश्मि शुक्ला ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किया। 
दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा । कुल 350 छात्र परीक्षा में शामिल हुए और सभी छात्र उत्तीर्ण घोषित किए गए । जिसमें 90% से ऊपर लाने वाले छात्रों की संख्या 29 है तथा 153 विद्यार्थियों ने डिस्टिंक्शन मार्क्स प्राप्त किया। 278 छात्र प्रथम श्रेणी में उतीर्ण घोषित किए गए। प्रज्ञा श्री 96.4% के साथ द्वितीय स्थान तथा मयंक गुप्ता 96% अंक प्राप्त कर तीसरे स्थान पर रहे। कनक शांभवी ने संस्कृत में तथा रोहित राज ने विज्ञान में 100 अंक प्राप्त किया । अंग्रेजी में प्रज्ञा एवं रितिका रंजन पांडे, हिंदी में शशांक शेखर, मैथ्स में गौरव पांडे ने सर्वाधिक अंक प्राप्त किये।

इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य सह डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल्स झारखंड क्षेत्र आई के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी डॉक्टर जी. एन. खान ने कहा कि यह परिणाम छात्रों एवं शिक्षकों के कठिन परिश्रम एवं विद्यालय के कुशल प्रबंधन का प्रतिफल है। हमारे शिक्षक, बोर्ड के पाठ्यक्रम को पूरा करने हेतु अत्याधुनिक  शैक्षिक उपकरणों के साथ-साथ अद्यतन तकनीकी का प्रयोग करते हैं। निरंतर परीक्षाओं एवं सतत प्रयास के कारण विद्यार्थी अपने पूर्ण क्षमता का प्रदर्शन करते हैं, और यह सुखद परिणाम देखने को मिलता है। मैं छात्रों के अभिभावकों को बधाई एवं धन्यवाद देता हूं। विद्यालय प्रबंधन छात्रों के पाठ्यक्रम पूर्ण करने एवं उनके बेहतर प्रदर्शन हेतु प्रतिबद्ध है। प्राचार्य जी ने सभी सफल छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। उन्होंने छात्रों को उनके आगामी परीक्षाओं हेतु शुभकामनाएं दी।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)