सी.बी.एस.ई 2024 की 10वीं 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा जुलाई महीने में होगी संपन्न |CBSE 10th 12th Class Supplementary Exam 2024

Dhananjay Tiwari
By -
0

पलामू।
15 जुलाई 2024 से सी.बी.एस.ई 2024 की 10वीं एवं 12वीं कक्षा की पूरक परीक्षा शुरू हो रही है । 12वीं कक्षा की सभी विषयों की पूरक परीक्षा एक ही तिथि 15 जुलाई 2024 को होगी, जबकि दसवीं कक्षा की पूरक परीक्षा 15 जुलाई से शुरू होकर 22 जुलाई 2024 तक चलेंगी । इस परीक्षा में ऐसे छात्र बैठेंगे, जो किसी कारणवश मुख्य परीक्षा में किसी एक विषय में नहीं बैठ पाए या किसी विषय में असफल रहे या अपने प्राप्तांको में सुधार चाहते हैं।

सी.बी.एस.ई के गढ़वा,पलामू के सिटी कोऑर्डिनेटर डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल झारखंड क्षेत्र आई के सहायक क्षेत्रीय अधिकारी सह प्राचार्य एम.के. डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल डालटेनगंज डॉक्टर जी.एन. खान ने बताया कि इस वर्ष पूरक परीक्षा हेतु नगर के दो विद्यालयों एम.के. डी.ए.वी.पब्लिक स्कूल डालटेनगंज एवं रोटरी स्कूल डालटेनगंज को केंद्र बनाया गया है। इन केंद्रों पर सी.सी.टी.वी की निगरानी में सी.बी.एस.ई की सभी मानक प्रक्रिया का पालन करते हुए कदाचार मुक्त परीक्षा संपन्न कराने हेतु सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह परीक्षा छात्रों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि इसके माध्यम से उनका एक वर्ष बच जाता है अथवा उन्हें श्रेणी सुधार का अवसर प्राप्त होता है । छात्रों को चाहिए कि वह इस परीक्षा की गंभीरता एवं महत्व को समझते हुए अभी से इसकी तैयारी में जुट जाएं। छात्र सी.बी.एस.ई के प्रतिदर्ष पत्रों को देखकर वस्तुनिष्ठ,बहु वैकल्पिक एवं वर्णनात्मक प्रश्नों की तैयारी पूर्ण मनोयोग से करें । ईश्वर उन्हें अवश्य सफलता प्रदान करेंगे। उन्होंने सभी परीक्षार्थियों को उनकी परीक्षा में सफलता हेतु शुभकामना दी।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)