Palamu breaking: पलामू में विस्फोट, 1 पुरुष तीन 3 बच्चे की मौत, दो गंभीर रूप से जख्मी

Dhananjay Tiwari
By -
0


✍️धनंजय तिवारी

पलामू। जिले के मनातू में  एक दर्दनाक विस्फोट में तीन बच्चों समेत एक मोटू मियां की  की मौत हो गई है. मनातू थाना क्षेत्र में कबाड़ी खरीदने के लिए प्रतिदिन की तरह आज भी गया था खरीद कर घर लौट के दौरान यह विस्फोट हुआ. इस हादसे में दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.
पलामू जिला में मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में कबाड़ी खरीद कर घर वापस आने के दौरान किसी व्यक्ति ने कबड्डी के साथ विस्फोटक सामान भी दिया था कबाड़ी को वजन करने के समय  विस्फोट की घटना हुई है. इस विस्फोट में तीन बच्चे समेत एक पुरुष की मौत हो गई है. वहीं इस हादसे में दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. जिनका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है. इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मनातू थाना प्रभारी निर्मल उरांव ने अपने दल बल के साथ जांच में जुट गए हैं।

पलामू एसपी रीष्मा रमेशन ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कबाड़ी में विस्फोट की घटना हुई है, जानकारी लेने के लिए पुलिस की टीम मौके के लिए रवाना हो गई है. इस मामले में आगे की छानबीन की जा रही है. ग्रामीणों के अनुसार मनातू थाना क्षेत्र के रहेया नौडीहा में मोटू अंसारी नामक व्यक्ति कबाड़ी का कारोबार करता है. रविवार को कबाड़ी समेटकर अपनी दुकान में एक स्क्रैप को काट रहा था, इसी क्रम में विस्फोट की घटना हुई है. एसपी ने कहा कि फॉरेंसिक टीम की जांच से पता चल पाएगा कि विस्फोट की वजह क्या है.

इस धमाके में मोटू अंसारी समेत तीन बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि मौके पर दो बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गए हैं. मृतक सभी बच्चे मोटू अंसारी के परिवार के सदस्य हैं. मृतकों में इश्तियाक अंसारी उर्फ छोटू, इश्तियाक अंसारी का बेटा मजीद अंसारी, शाहीद अंसारी, वारिश अंसारी के नाम शामिल है. जख्मी में मृतक इश्तियाक अंसारी का बेटा शहादत अंसारी, बेटी अफसाना और रुखसाना शामिल हैं।

जख्मी बच्चों को स्थानीय स्तर पर इलाज किया गया और फिर एंबुलेंस से इलाज के लिए मेदिनीराय मेडिकल कॉलेज और हॉस्पीटल भेजा गया. वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद मनातू थाना प्रभार निर्मल उरांव मौके के लिए रवाना हो गए. जहां ये घटना हुई है वह सुदूरवर्ती इलाका है. घटनास्थल मनातू थाना से करीब 15 से 20 किलोमीटर की दूरी पर है बता दें कि मनातू का इलाका चतरा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)