Facebook पर ये 5 गलतियां भिजवा देगी जेल, आप भी लगातार कर रहे हैं ये भूल तो हो जाएं सावधान

Facebook पर ये 5 गलतियां भिजवा देगी जेल, आप भी लगातार कर रहे हैं ये भूल तो हो जाएं सावधान

Facebook Jail: फेसबुक का इस्तेमाल करना आप सभी को काफी पसंद होगा. यहां पर आपको अलग-अलग लोगों और ग्रुप्स के साथ जुड़ने का मौक़ा मिलता है. इतना ही नहीं आप अपनी रील्स और फोटोज भी इस प्लेटफॉर्म पर शेयर कर सकते हैं
हालांकि क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे टॉपिक्स हैं जिनके बारे में फेसबुक पर कंटेंट शेयर करना आपको जेल की हवा खिला सकता है. अगर आपको इस बारे में अभी तक जानकारी नहीं है तो चलिए आज हम आपको इस बारे में बता देते हैं जिससे आप खुद को इससे सुरक्षित रख सकें.

क्राइम वीडियो Crime Video:

अगर आप किसी क्राइम का वीडियो फेसबुक पर शेयर कर रहे हैं, आपको ध्यान रखना चाहिए इस वीडियो में जो भी दृश्य मौजूद हैं उनमें कुछ ऐसा ना हो जो देखने लायक ना हो, अगर ऐसा होता है और किसी को ये कंटेंट पसंद नहीं आता है और वो शख्स आपके खिलाफ रिपोर्ट करवा देता है तो आपको जेल जाना पड़ सकता है.

वॉयलेंस वीडियो Voilence video:

वॉयलेंस वीडियो फेसबुक पर पोस्ट करना भी आपको जेल पहुंचा सकता है. ऐसे वीडियो में काफी आपत्तिजनक कंटेंट होता है जिसे लोग अक्सर पसंद नहीं करते हैं.

अडल्ट कंटेंट Adult videos:

अगर कोई व्यक्ति फेसबुक पर लगातार अडल्ट कंटेंट पोस्ट कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जा सकती है क्योंकि ऐसा करना जुर्म की कैटेगरी में आता है.

वीडियो पायरेसी Video privacy:

अगर आप वीडियो पायरेसी से जुड़ा हुआ कोई भी वीडियो पोस्ट करते हैं तो आपको जेल जाने की नौबत आ सकती है, क्योंकि भारत में वीडियो पायरेसी जुर्म है. इससे फिल्मों को काफी नुकसान होता है.

एब्यूसिव वीडियो:

अगर आपने ऐसा कोई वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है जो एब्यूसिव है और किसी को इस पर आपत्ति है तो ये वीडियो आपको जेल पहुंचासकता है. ऐसे वीडियो फेसबुक पर पोस्ट करने से आपको हमेशा बचना चाहिए नहीं तो आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है

Leave a Reply