Palamu:तीरंदाजों के कमान से संत मरियम का बढ़ा मान,चेयरमैन के हाथों सम्मानित, कहा' खेल के क्षेत्र में भी अपनी पहचान स्थापित करे छात्र : अविनाश देव

Dhananjay Tiwari
By -
0

प्रतिनिधि,मेदिनीनगर:
संत मरियम आवासीय विद्यालय  के विद्यार्थियों ने बीते दिन अंतर जिला स्तरीय तीरंदाजी सेमिनार में भाग लिया। पलामू, चतरा, हजारीबाग से 60 खिलाड़ी मौजूद थे, जहा पलामू के संत मरियम स्कूल से खिलाड़ियों ने 40 मीटर के तीरंदाजी खेल में अपना शानदार प्रदर्शन दिखाया। इन खिलाड़ियों को प्रशिक्षण राष्ट्रीय तीरंदाजी कोच मनोज कुमार ने दिया। इस उपलब्धि के लिए तीरंदाजो का उत्कृष्ट प्रदर्शन तथा विद्यालय के मान को बढ़ाने के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले तीरंदाजो को विद्यालय के चेयरमैन श्री अविनाश देव के द्वारा सम्मानित किया गया।
सम्मानित करने के पश्चात अविनाश देव ने कहा की अब वह दौर नही रहा जहां केवल पढ़ाई से ही अपनी पहचान स्थापित किया जा सके बल्कि बदलते परिदृश्य और समय की मांग है की बच्चें पढ़ाई के अलावा विभिन्न खेलों में भी अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित करें। बहुत सराहनीय है कि इस विद्यालय के तीरंदाज  जोश, जज्बे और अपने धुन के तीर से इनके विरुद्ध प्रतिस्पर्धा कर रहे खिलाड़ियों के हौसलों को भेद कर संत मरियम का सर ऊंचा किया। साथ ही इन्होंने कहा कि मैं उम्मीद करुंगा कि यह तीरंदाज राज्य स्तरीय और देश स्तरीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर तक प्रतिस्पर्धा कर अपना तीर से देश के तिरंगा को लहरा सके। उस स्तर तक पहुंचाने के लिए विद्यालय प्रबंधन उत्कृष्ट प्रशिक्षण अथवा हर प्रकार के सहयोग के लिए सदैव तत्पर  रहेगी । मौक़े पर संत मरियम स्कूल के खेल  प्रशिक्षक सुमित बर्मन ने बताया की यह सेमिनार खिलाड़ियों के लिए आयोजित की गई ताकि आगामी राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर सके। यह सेमिनार 25 मई से 26 मई तक हाजिरबाग स्टेडिम में आयोजित की गई थी जिसमे हजारीबाग  संघ के सचिव मनोज  कुमार ने खिलाड़ियों प्रशिक्षण दी। इस सेमिनार में संत मरियम स्कूल से अंकित शर्मा, विशाल कुमार, रोहित कुमार, प्रीतम राज, सूरज चौधरी, अंश राज, सौरव कुमार, अभिषेक कुमार सिंह, हिमांशु कुमार यादव, अभय सिंह ने भाग लिया था।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)