online review of schemes: डीसी ने विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की ऑनलाइन समीक्षा की, अबुवा आवास के लाभुकों को दूसरी क़िस्त जारी करने का निर्देश

Dhananjay Tiwari
By -
0

पलामू।
डीसी शशि रंजन ने रविवार को वर्चुअल मोड के माध्यम से विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग,पंचायती राज विभाग,अबुवा आवास योजना,महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा,स्वास्थ विभाग,स्कूली शिक्षा व साक्षरता विभाग,कृषि विभाग समेत अन्य विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा के क्रम में प्रखण्डवार किये गये कार्यों के प्रगति की समीक्षा करते हुए शेष बचे कार्यों को निश्चित समय पर पूर्ण करने का निर्देश दिया गया। उपायुक्त श्री रंजन ने अबुवा आवास योजना अंतर्गत लंबित आवासों का निर्माण कार्य पूर्ण कराने के अलावे जिनका भी प्रथम या द्वितीय क़िस्त का भुगतान नहीं हुआ है उन सभी लाभुकों के क़िस्त भुगतान करने के निर्देश दिये गये। उपायुक्त ने बीडीओ व बीपीओ को को वीर शहीद पोटो हो खेल विकास योजना,बिरसा हरित ग्राम योजना के तहत बिरसा सिंचाई कूप सहित अन्य मनरेगा के कार्यों में तेज़ी लाने का निर्देश दिया।उन्होंने कहा कि लक्ष्य के अनुसार कार्य पूर्ण नहीं करने पर अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

जाति प्रमाण पत्र,केसीसी व म्युटेशन पेंडिंग नहीं रखने का निर्देश:-

बैठक में डीसी ने सभी सीओ को उनके लॉगिन में पड़े सभी जाति प्रमाण पत्रों को ससमय छोड़ने की बात कही।उन्होंने कहा कि इस हेतु शिक्षा विभाग संग बेहतर समन्वय स्थापित करने की ज़रूरत है।उन्होंने कृषि ऋण माफी,किसान क्रेडिट कार्ड बीज एवं उर्वरकों की उपलब्धता, मुख्यमंत्री सुखाड़ राहत योजना, सहित अंचलों में म्यूटेशन पेंडिंग आदि योजनाओं की समीक्षा करलंबित कार्यों में तेजी लाने का निर्देश दिया।ऑनलाइन मोड के जरिये डीडीसी समेत अन्य जिला स्तरीय,अनुमंडल स्तरीय व प्रखंड स्तरीय विभिन्न पदाधिकारी उपस्थित रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)