Trained trainers will provide training: सटीक,नियमित,निष्पक्ष व पारदर्शी मतगणना के लिए मतगणकों को प्रशिक्षण देंगे प्रशिक्षित प्रशिक्षक

Dhananjay Tiwari
By -
0

पलामू जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह उपायुक्त श्री शशिरंजन के आदेशानुसार सटीक,नियमित,निष्पक्ष व पारदर्शी मतगणना के लिए प्रशिक्षकों की तैयार टीम दिनांक:-28 मई 2024 को गिरिवर+2 उच्च विद्यालय मेदिनीनगर में मतगणकों को प्रशिक्षण देगी। इसके लिए आज दिनांक 27 मई 2024 को समाहरणालय के ब्लॉक-ए के सभागार में मास्टर प्रशिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया। इस मौके पर उपस्थित सदर एलआरडीसी श्री प्यारेलाल व छतरपुर एलआरडीसी श्री विजय कुमार केरकेट्टा ने पोस्टल बैलेट की गणना की बारीकियों व मतगणना संबंधी अनेक सावधानियों के बारे में बताया।
जिला प्रशिक्षक परशुराम तिवारी ने मतगणना सहायक, मतगणना पर्यवेक्षक व सूक्ष्म प्रेक्षकों के कार्यों एवं सीयू से मतों की गणना करते हुए 17सी के भाग-2 में उम्मीदवारों के प्राप्त मतों को दर्ज करने, मतगणना एजेंट से हस्ताक्षर कराने तथा उन्हें भी एक प्रति देने संबंधी नियमों की क्रमानुसार जानकारी दी। जिला प्रशिक्षक रामानुज प्रसाद ने वीवीपैट के पर्चियों की गणना प्रक्रिया का प्रशिक्षण दिया। वहीं अमरेन्द्र पाठक व अशोक सिंह ने कंट्रोल यूनिट के रिजल्ट सेक्शन से एड्रेस टैग एवं ग्रीन पेपर सील हटाने की विधि एवं मतों के प्रदर्शन तथा इसके दुहराव की जानकारी दी।
प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनर रामप्रवेश शर्मा,क्यूम अंसारी, श्यामलाल उरांव,चन्द्रशेखर शुक्ला सहित अन्य लोगों ने प्रशिक्षण में भाग लिया।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)