Palamu: राजकीय कृत स्तरोन्नत +2 उच्च विद्यालय डाली के विधार्थियो ने 12वी व 10वी की परीक्षा में किया शानदार प्रदर्शन

Dhananjay Tiwari
By -
0



पलामू संवाददाता:- मनोहर यादव

प्रतिनिधि, पलामू : छत्तरपुर प्रखंड क्षेत्र के डाली पंचायत के राजकीय कृत स्तरोन्नत +2 उच्च विद्यालय डाली के सभी विद्यार्थियों ने अच्छे से अच्छे अंक ला कर कर रहे हैं विद्यालय के नाम रौशन। वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक  सुजीत कुमार पटेल ने बताये कि विधार्थियों को पढ़ने के लिए कोई अच्छे शहरों  की जरुरत नहीं पड़ती अगर विधाथी चाहे  तो छोटे से कस्बें और गांव में भी  रह कर अच्छा से अच्छा शिक्षा ग्रहण कर सकता है। यदि शिक्षक पढ़ाने के मकसद से तैयार हों और विद्यार्थी पढ़ने के मकसद से तैयार हों तो किसी भी प्रकार के परीक्षा को आसानी से पास किया जा सकता है।  वहीं श्री सर ने कहा की जब मै ईस विद्यालय में योगदान लिया था तब विद्यार्थियो के तादात बहुत कम थी किंतु मेरे और मेरे सभी सहयोगी शिक्षकों के अथक प्रयास से  आज विद्यालय में हजारों की संख्या में  विधाथी पढ़ने आ रहे हैं। वहीं हमारे विद्यालय के सभी शिक्षक विद्यार्थियो के उज्वल भविष्य के लिए तत्पर हैं। हमारे विद्यालय के शिक्षक शिक्षीकाओ का  हमेशा से प्रयास  यही रहा है कि प्रखंड ही नही  बल्की जिला के टॉपर लिस्ट में विधार्थियो को पहुंचने का कार्य किया जाए।  वहीं विद्यालय के  प्रभारी प्राचार्य सुजीत कुमार पटेल बताये की योग शिक्षक ही योग विद्यार्थी को योग शिक्षा दे सकते हैं। शिक्षा कोई बाज़ार की सब्जी नही हैं जिसे जो चाहे जब चाहे जहां चाहे वहां से प्राप्त कर ले।  उचित शिक्षा प्राप्त करने के लिए उचित संस्थान को ही चुनना पड़ता हैं।वशर्ते अभिवावकों  को समय -समय पर दिशानिर्देश देते रहना चाहिए। ताकि बच्चे ज्यादा से ज्यादा समय पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित कर सकें। बताते चले की श्री सुजीत सर वर्ष 2015 में विद्यालय में योगदान दिए थे तब से विधार्थी ही नहीं बल्की संपूर्ण इलाके के परिजन और विद्यार्थियो में नया उत्साह और उमंग निकर कर आ रही हैं। राजकीय कृत स्तरोन्नत +2 उच्च विद्यालय डाली, के सफल विद्यार्थियो की सूची इस प्रकार हैं।                                             (मैट्रिक टॉपर*10th) 
रिशु कुमार456,   (91.20)%
आयुष कुमार, 432,   (86.40)%अभिजीत कुमार 418,   (83.60)%         
 (साइंस 12th)
*दीपक कुमार सिंह* 421, *84.2 पुष्पा कुमारी*  417 (83.40)%* 
*अभय कुमार सिंह 394, *78.80%* 
 (कला संकाय 12th)
 गौत्तम कुमार* 354, (70.80)%
 नाजनी प्रवीण 333,66.60%
कैशर राजा 320,(64.00)%ने   अंक लाकर  अपना विद्यालय का नाम रौशन किया हैं.वहीं शिक्षको और माता पिता के बताए मार्ग पर चल कर सभी विद्यार्थियों ने पूरे प्रखंड में अपना और अपने माता पिता व शिक्षको के नाम रौशन किया है।  वहीं प्रभारी प्राचार्य श्री सुजीत सर ने बताये की सत्र 2023–2024 में  2000 विधार्थी  अध्ययनरत हैं।  सफल शिक्षक का सफल पहचान करर हा हैं डाली के राजकीय कृत स्तरोंन्नत +2 उच्च विद्यालय   वहीं विद्यालय के सभी विधार्थियों को आगे का लक्ष्य  डाक्टर,शिक्षक , इंजीनियर, पायलट , वैज्ञानीक आदि उच्चे से  ऊचे स्थान तक जाने का सपना है।   जिसमें विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य सुजीत कुमार पटेल,शिव प्रसाद यादव,महेंद्र यादव, नीरज कुमार साही,कुमारी बसंती कुशवाहा,बसंत कुमार सिंह,गौरव कुमार,दिलीप कुमार,कमलेश कुमार विश्वकर्मा,राजेंद्र प्रसाद सिंह,शशांक शेखर,अरविंद बैठा और मनोज कुमार  ने सभी विधार्थियों को नई भविष्य उज्जवल के लिए शुभकामनाएं और बधाई दी। वहीं  डाली पंचायत के युवा समाजसेवी यमुना कुमार   यादव ने सभी सफल विद्यार्थियो  के लगन और मेहनत को देखते हुए कैरियर काउंसिल के तहत इंजीनियरिंग  व डॉक्टर ही नहीं बल्की किसी भी क्षेत्र में शिक्षा ग्रहण करने में जो समस्याएं आएगी उनसे निपटने में हमेशा मदद के लिऐ तत्पर्ता से खड़ा रहने का निर्णय लिये हैं। वहीं गरीब और असहाय विद्यार्थियो  को जब जरूरत पड़ीगी शिक्षा मुफ्त में देने का निर्णय लिये हैं। ताकी विद्यार्थी अपना भविष्य और अधिक उज्जवल बना सकें। और डाली जैसे  इलाका का विकास हों सके।
साथ ही साथ कैरियर काउंसलिंग के द्वारा योग्य विधार्थियो को उच्चित स्थान तक पहुंचाया जाता हैं। यदि आप अपने बच्चों को उज्जवल भविष्य बनाना चाहते है। तो 2 रोटी कम खाएं किंतु शिक्षा आवश्य घर में लाए।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)