Today 56th Birthday Special: जब अरशद को तालिबान से मिली थी जान से मारने की धमकी, जानें क्या था किस्सा...

Chandan kumar
By -
0

बॉलीवुड:  अरशद वारसी ने राजकुमार हिरानी की 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' में सर्किट के रूप में अभिनय किया, जो उनके करियर के लिए एक महत्वपूर्ण मोड़ साबित हुआ।
बॉलीवुड अभिनेता अरशद वारसी की गिनती बी टाउन के बेहतरीन स्टार्स में होती है और उन्होंने कॉमेडी से लेकर गंभीर हर तरह के किरदार में खुद को साबित किया है. अरशद को आप सर्किट के तौर पर अगर देखते हैं तो असुर में उनके किरदार ने एक अलग छाप छोड़ी है. साल 1996 में रिलीज हुई फिल्म तेरे मेरे सपने’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखने वाले अरशद वारसी ने अब तक अपने करियर में ढेरों बेहतरीन फिल्मों में काम किया है और लोगों को खूब हंसाया है. अनगिनत फिल्मों में अलग-अलग किरदार निभा चुके अभिनेता अरशद वारसी आज बॉलीवुड का एक जाना माना नाम@ हैं. ऐसे में 19 अप्रैल को अरशद अपना 56वां जन्मदिन मना रहे हैं. तो चलिए जानते हैं उनके बारे में कुछ खास बाते।


17 साल में खो दिए माता-पिता

अरशद वारसी का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था। कम उम्र में ही उनके माता-पिता की मौत हो गई, जिसके बाद अभिनेता को अपने शुरुआती दिनों में बेहद लंबी संघर्ष करना पड़ा था. 17 साल की उम्र में अरशद ने अपने घर का खर्च चलाने के लिए उन्होंने घर-घर जाकर कॉस्मेटिक का सामान बेचना शुरू कर दिया. इसके बाद अरशद ने कुछ समय तक फोटो लैब में भी काम किया.

अमिताभ के प्रोडक्शन से हुआ डेब्यू

अरशद ने इन कामों से खुद को अलग किया और बाद में उन्होंने डांस और कोरियोग्राफी में अपना हाथ आजमाया और एक डांसिंग ग्रुप ज्वाइन कर लिया. यही से उनके करियर ने उड़ान भरी और इसके बाद उन्होंने 1991 में उन्होंने भारतीय डांस प्रतियोगिता जीती और 21 साल की उम्र में विश्व डांस चैम्पियनशिप में चौथा पुरस्कार जीता. इसके बाद अरशद वारसी ने फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। इससे पहले उन्होंने कभी एक्टिं जब अरशद को तालिबान से मिली थी जान से मारने की धमकी, जानें क्या था किस्सा
अरशद वारसी ने पत्नी संग तीसरी बार रचाया ब्याह, जानें 25 साल बाद आखिर क्या आई मजबूरी

काबुल में क्यों मिली धमकी

साल 2006 में रिलीज हुई फिल्म काबुल एक्सप्रेस’ से जुड़ा हुआ है. कबीर खान के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अरशद के साथ जॉन अब्राहम, सलमान शाहिद जैसे सितारे नजर आए थे. इस फिल्म की शूटिंग के लिए कबीर अपनी टीम के साथ अफगानिस्तान गए थे. और फिर तालिबान की तरफ से जान से मारने की धमकी दी गई थी


जानें क्या हुआ था पूरा मामला

कबीर खान फिल्मकाबुल एक्सप्रेस’ के निर्देशक थे औऱ इसके बारे में बात करते हुए कहा था कि भारतीय राजदूत ने उन्हें फोन किया था और पूछा था कि आप यहां क्या कर रहे हैं? कबीर ने उन्हें बताया था कि वो लोग अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं. कबीर से कहा गया कि वो अपना काम पूरा करके मिलने आएं. कबीर ने बताया था कि उन्होंने अपनी शूटिंग की और फिर उनसे मिलने गए. जब वो मिलने पहुंचे तो भारतीय राजदूत ने उन्हें बताया कि अमेरिकी, अफगानी और उनकी खूफिया एजेंसी ने उन्हें बताया है कि कबीर, उनकी फिल्म के एक्टर्स और फिल्म की यूनिट को जान से मारने की धमकी दी गई है. ये धमकी तालिबान की तरफ से दी गई थी. इसके बाद फिल्म के दोनों लीड एक्टर जॉन और अरशद को मुंबई वापस भेज दिया गया था और फिल्म की यूनिट को एक होटल में सुरक्षित लॉक कर दिया गया था. कबीर ने बताया था कि अफगानिस्तान ने उनकी सिक्योरिटी का खूब ध्यान रखा था.

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)