डालटनगंज में रामनवमी की धूम, चारों ओर गूंजा- एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्रीराम जय श्रीराम

Dhananjay Tiwari
By -
0

प्रतिनिधि, पलामू :
एक ही नारा, एक ही नाम, जय श्रीराम जय श्रीराम के नारे से गूंज उठी डालटनगंज शहर व आसपास का गांव. डालटनगंज सहित पूरे गांव में बुधवार को रामनवमी की धूम रही. जगह-जगह भव्य जुलूस के साथ आकर्षक झांकी निकाली गई.

 डालटनगंज शहर 6 मुहान चौक पर जुटे अखाड़े…

6 मुहान चौक- पर दर्जनों अखाड़ा विभिन्न क्षेत्रों से जुटे. अखाड़ा के खिलाड़ियों ने यहां गतका खेल का प्रदर्शन किया, जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. पूरे शहर में दिनभर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. खासकर, शहर के बाजार क्षेत्र में.

माहौल हुआ भक्तिमय…

जय श्री राम व जय हनुमान के उद्घोष ने माहौल को भक्तिमय बना दिया. विभिन्न अखाड़ा कमेटियों की भगवान राम दरबार, लव कुश, भगवान कृष्ण का कलिया नाग मर्दन, भगवान भोले सहित अन्य झांकी आकर्षण का केंद्र रहा. रामभक्तों के सेवार्थ कई संस्था व समाजसेवी लगे रहे. कहीं शरबत, कही फल, कहीं आइसक्रीम, कहीं बुंदिया व ठंडा पानी, कहीं गुड़-चना, कहीं दूध बादाम मिला हुआ बादाम शरबत आदि का वितरण किया गया.

अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्त करती रही पुलिस…

विभिन्न थाना की पुलिस अपने-अपने थाना क्षेत्र में गश्त करती रही. जगह-जगह पुरे  शहर से रामनवमी की भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी, जिसमें हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए. संपूर्ण इलाका जय श्री राम के नारे से गूंज रहा था.

युवाओं ने परंपरागत अस्त्र-शस्त्र के साथ अखाड़ा में दिखाया करतब…

शोभायात्रा में डीजे की धुन पर नाचते-गाते जय श्री राम का नारा लगाते चल रहे थे. जुलूस को लेकर पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था थी. जुलूस के आगे-पीछे काफी संख्या में पुलिस के जवान चल रहे थे. सुरक्षा के बीच रामनवमी का जुलूस निकाला गया. इस दौरान युवाओं ने परंपरागत अस्त्र-शस्त्र के साथ अखाड़ा में अपना करतब दिखाया. विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस जवानों को तैनात किया गया था.

रामनवमी शोभायात्रा को लेकर लोगों में दिखा जबर्दस्त उत्साह…

रामनवमी शोभायात्रा को लेकर लोगों में जबर्दस्त उत्साह दिखा. झांकी मन मोह रहा था. झांकी आकर्षण का केंद्र रहा. जिस रास्ते से झांकी गुजर रही थी, सेल्फी लेने वालों का तांता लग जा रहा था. हर कोई ना सिर्फ मुस्कुराहट के कायल हो रहे थे, बल्कि, साज-सज्जा को देख दांतों तले उंगली दबा रहे थे. कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है.
Tags:

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)